Bihar Jharkhand News

धनबाद: भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट स्थापना की मांग तेज

Facebook
Twitter
Pinterest
Telegram
WhatsApp

DHANBAD: धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर अखिल भारतवर्षीय प्रदेश यादव महासभा झारखंड के द्वारा भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट गठन और जाति आधारित जनगणना को लेकर एक दिवसीय धरना दिया गया.


अखिल भारतवर्षीय प्रदेश यादव महासभा के अध्यक्ष अशोक यादव ने बताया कि सन 1962 की रेंजगला युद्ध में 114 वीर यादव सैनिक बलिदान को देश भूला नहीं सकता जिनके शौर्य और पराक्रम के बल पर रेंजागला युद्ध में लगभग 3000 चीनी सैनिकों को मार गिराया था. इतना ही नहीं कारगिल युद्ध में भी भारत की यादव सैनिक ने दुश्मनों को मार भगाया था. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना में जिस दिन अहीर रेजिमेंट का गठन हो जाएगा उस दिन से भारत की सेना को और अधिक मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा कि एक-एक यादव जवान किसी परमाणु बम से कम नहीं.


जाति आधारित जनगणना की मांग तेज


अखिल भारतवर्षीय प्रदेश यादव महासभा के उपाध्यक्ष सुधीर यादव ने कहा कि 10 वर्ष में एक बार जनगणना की जाती थी पर वह भी 15 वर्षों से नहीं हुआ है. झारखंड में भी जाति जनगणना कराना बहुत ही जरुरी है. जिससे पता चल सके कि झारखंड में यादव की संख्या कितने प्रतिशत है और किस वर्ग को कितना विकास योजना का लाभ मिल पा रहा है. साथ ही आर्थिक सामाजिक स्थिति का भी आकलन हो पाएगा.

उन्होंने हा कि इस गणना से सही लोगों के लिए सरकार को

विकास की योजनाएं तैयार करने में मदद मिलेगी. किस तबके

को कितनी हिस्सेदारी मिलनी चाहिए और कौन लोग हिस्सेदारी से

वंचित रह रहे हैं इन सभी बातों पर जातिगत जनगणना कराने से पता चल जाएगा.

इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से शामिल सुनील यादव, राजेश यादव,

रामेश्वर यादव, अशोक यादव, दिलीप यादव, राजीव यादव,

प्रमोद यादव, उदय यादव, अनिल यादव अन्य लोग उपस्थित थे.

रिपोर्ट: राजकुमार

Recent Posts

Follow Us

Sign up for our Newsletter