Bihar Jharkhand News

मकर संक्रांति पर ‘दही खाओ इनाम पाओ’ प्रतियोगिता

मकर संक्रांति पर ‘दही खाओ इनाम पाओ’ प्रतियोगिता
मकर संक्रांति पर ‘दही खाओ इनाम पाओ’ प्रतियोगिता
Facebook
Twitter
Pinterest
Telegram
WhatsApp

रांची सहित झारखंड के पांच शहरों में किया जायेगा आयोजन

रांची : राजधानी रांची सहित राज्य भर में मकर संक्रांति की तैयारी देखने को मिल रही है. एक तरफ जहां पतंगबाजी को लेकर जमकर पतंगों की खरीदारी हो रही है, वहीं दूसरी तरफ एक खास प्रतियोगिता का भी आयोजन राजधानी में होने जा रहा है, जिसका नाम ‘दही खाओ इनाम पाओ’ है.

मकर संक्रांति : जीतने वालों को ‘दही श्री’ खिताब से किया जाएगा पुरस्कृत

दरअसल भारतीय संस्कृति में दही को बेहद शुभ माना जाता है और मकर संक्रांति के दौरान दही की महत्व बढ़ जाती है. इसीलिए एक अनोखी प्रतियोगिता का आयोजन शहर में होने जा रहा है. जिसमें निर्धारित वक्त में ज्यादा से ज्यादा दही खाने वाले को दही श्री खिताब के साथ पुरस्कृत किया जाएगा.

इन शहरों में होगा आयोजित

झारखंड राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादक महासंघ लिमिटेड की प्रख्यात ब्रांड मेधा द्वारा ग्राहकों के लिए यह प्रतियोगिता कराई जा रही है. जो राजधानी रांची में 17 जनवरी को आयोजित होगा. इसके साथ-साथ 20 जनवरी को साहिबगंज, बासुकीनाथ में 23 को, देवघर में 25 और सारठ में 26 जनवरी को आयोजित किया जाएगा.

मकर संक्रांति : लगाए जा रहे दही का विशेष स्टाल

इस त्योहार को देखते हुए मेधा के द्वारा पूरी तैयारी की गई है. दूध और दही प्रयाप्त मात्रा में व्यव्यस्था किया गया है, ताकि लोगों को विशेष परेशानी न हो, कई जगहों पर दही का विशेष स्टाल भी लगाए जा रहे हैं.

रिपोर्ट: मदन सिंह

Recent Posts

Follow Us

Sign up for our Newsletter