29.8 C
Jharkhand
Monday, May 20, 2024

Live TV

मौसम: ठनके की चपेट में आने से चार लोगों की जान गई

15 मई तक बारिश होने के आसार, फिर बढ़ेगी गर्मी

रांची: पुरे राज्य में शनिवार को बारिश और ठनके ने कहर बरपाया है।  हजारीबाग के बड़कागांव और केरेडारी में ठनके की चपेट में आने से चार लोगों की जान चली गई।

वहीं 21 लोग झुलस गए है,जिनका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। दुसरी तरफ  बारिश से पारा नरम पड़ गया। राज्यभर का पारा 40 डिग्री से नीचे आ गया। जिस से आमलोगाें को गर्मी से राहत मिला है।

राज्य के कई इलाकों में शनिवार को आंधी के साथ बारिश शुरू हुई। कई जगह ओले भी गिरे। बड़कागांव और केरेडारी में ठनके की चपेट में आ कर जान गवाने वालों में  केरेडारी के पगार गांव के कैला राम व पचड़ा गांव के अनिल कुमार दास और बड़कागांव के सिदवासी गांव निवासी खेमानी राणा व चेपाखुर्द की ललिता देवी शामिल हैं। वहीं तमाड़ में ठनके की चपेट में आने से 12 लोग घायल हो गए।

ये लोग असम के सीएम हेमंत बिश्व सरमा के चुनावी सभा में गए थे। इनमें अधिकतर महिलाएं हैं। उधर, गुमला के घाघरा में दो और लोहरदगा में भी तीन लोग झुलस गए।

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि 15 मई तक राज्य में बारिश होने की संभावना है। ठनका भी गिर सकता है। उन्होंने कहा कि 12 और 13 मई को कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश हो सकती है।

14 और 15 मई को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा तथा सरायकेला-खरसावां के अलावा रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी तथा रामगढ़ में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद पारा चढ़ेगा और गर्मी बढ़ेगी।

 

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles