स्नातक योग्यताधारी संयुक्त परीक्षा अगले माह से संभव

परीक्षा में 80 प्रतिशत परीक्षार्थी फेल,अब हाेगा ये...

रांची: संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा अगस्त के  तीसरे सप्ताह में हो सकती है. जेएसएससी ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है. आयोग द्वारा परीक्षा केंद्र निर्धारण को लेकर जिलों को पत्र भेजा गया है.

जिसमें अगस्त के तृतीय सप्ताह में परीक्षा ना प्रस्तावित होने की बात कही गयी है. आयोग के पत्र के आलोक में डीइओ ने ए संबंधित स्कूल व कॉलेज के प्राचार्य को ने पत्र भेजा है, जिसमें परीक्षा केंद्र निर्धारण को लेकर जानकारी मांगी गयी है.

परीक्षा क में लगभग 6.50 लाख अभ्यर्थी शामिल का होंगे, परीक्षा तीन पाली में होगी. प्रतियोगिता परीक्षा में पंचपरगनिया विषय में अभ्यर्थियों ने 60 सवालों के आउट ऑफ सिलेबस होने का दावा किया है.

अभ्यर्थियों का कहना है कि कुछ प्रश्न के उत्तर भी गलत हैं. अभ्यर्थी फिर से परीक्षा लेने या ग्रेस मार्क्स देने की मांग कर रहे हैं. अभ्यर्थियों ने इस संबंध में जेएसएसी को ज्ञापन सौंपा है.

राज्य में मैट्रिक और इंटर की संपूरक व इंप्रूवमेंट परीक्षा नौ जुलाई से शुरू होगी. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली है.

मैट्रिक की परीक्षा 13 जुलाई व इंटर की परीक्षा 16 जुलाई तक होगी. प्रायोगिक परीक्षा 18 जुलाई से शुरू होगी. प्रायोगिक परीक्षा संबंधित स्कूल, कॉलेज के द्वारा ली जायेगी.

Share with family and friends: