41 C
Jharkhand
Thursday, April 18, 2024

Live TV

फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का ऐलान, जानिए किन्हें मिली जगह

Desk. 2026 फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स राउंड-2 के लिए 25 सदस्यीय भारतीय फुटबॉल टीम का ऐलान हो गया है। इसमें अनुभवी खिलाड़ी सुनील छेत्री और गुरप्रीत सिंह संधू का चयन किया गया है। वहीं युवा खिलाड़ी जय गुप्ता और इमरान खान को पहली बार भारतीय टीम में जगह दी गयी है। अनवर अली और जैक्शन सिंह की रिकवरी के बाद वापसी हुई है, जबकि अनुभवी डिफेंडर संदेश झिंगन चोट की वजह से टीम में जगह बना पाने में असफल रहे।

ये है 25 सदस्यीय टीम

गोलकीपर-: गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह और विशाल कैथ

डिफेंडर-: आकाश मिश्रा, मेहताब सिंह, राहुल भेके, निखिल पुजारी, सुभाशीष बोस, अनवर अली, अमेय राणावड़े और जय गुप्ता

मिडफील्डर:- अनिरुद्ध थापा, ब्रैंडन फर्नांडिस, लिस्टन कोलाको, महेश सिंह नाओरेम, सहल अब्दुल समद, सुरेश सिंह वांगजम, जेकसन सिंह थौनाओजम, दीपक टांगरी, लालेंगमाविया राल्टे और इमरान खान

फॉरवर्ड:- सुनील छेत्री, लालियानजुआला चांगटे, मनवीर सिंह और विक्रम प्रताप सिंह

फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स

बता दें कि, फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स राउंड-2 के लिए 21 मार्च को भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला सौउदी अरब में होगा। वहीं दोनों के बीच अगला मुकाबला 26 मार्च को गुवाहाटी में खेला जाएगा। इससे पहले भारत, कुवैत से 1-0 से जीत चुका है। वहीं कत्तर से उसे 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है।

भारत फिलहाल अपने ग्रुप में प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है। अंक तालिका में शीर्ष दो टीमें राउंड तीन के लिए क्वालीफाई करेंगी। ऐसे में अपने से कमजोर आफगानिस्तान के खिलाफ भारत जीत से कम कुछ भी नहीं चाहेगा।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles