29.8 C
Jharkhand
Thursday, April 18, 2024

Live TV

जयराम ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- किसानों व युवाओं का विराधी है मोदी सरकार

कैमूर : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा अभी सासाराम में है। इसी को लेकर आज कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश कैमूर पहुंचे और वहां उन्होंने मीडिया को संबोधित किया। जयराम रमेश ने प्रेस को ब्रीफ करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसान और युवाओं का विरोधी है। केंद्र सरकार आंदोलनों को कुचलने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन को कुचलकर रोक रही है। सड़कों पर कील गाड़ रही है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 34वें दिन सासाराम से होकर कैमूर पहुंची है। जयराम ने कहा कि देश के विकास में सासाराम का बड़ा योगदान रहा है। आप देख रहे हैं कि पंजाब और हरियाणा आदि जगहों पर किसान संगठनों पर आंसू गैस छोड़ा जा रहा है। सड़कों पर कील लगाई गई है। मोदी सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है। कृषि कानून को जबरदस्ती पारित किया गया था। लोकसभा और राज्यसभा से उसे वापस लेना पड़ा था। एमएसपी को कानूनी दर्जा देने की बात कही गई थी। स्वामीनाथन आयोग के रिपोर्ट के आधार पर किसानों को लाभ दिया जाएगा। आज किसानों को लाभ कम मिल रहा है।बिचौलिए को इसका लाभ दिया जा रहा है।

जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र में जब यूपीए सरकार थी तब हमने रामनाथन आयोग के जरिए किसानों को चार गुना लाभ देने की बात कही थी। उस समय जब स्टेट के मुख्यमंत्रियों की बैठक की गई थी तो उसके अध्यक्ष गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ही थे। उन्होने ने हामी भरी थी। लेकिन आज देश में मोदी की सरकार है क्यों नहीं लागू करती है। मीडया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मीडिया के लोगों को यह सवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछना चाहिए। लेकिन मीडिया के लोग विपक्ष से सवाल पूछ रहे हैं। इस अवसर पर बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, कांग्रेस नेता शकील अहमद खान और कन्हैया कुमार भी मौजूद थे।

विवेक कुमार सिन्हा की रिपोर्ट

https://22scope.com

https://youtube.com/22scope

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles