Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

डीजीएमएस के बयान पर कतरास की जनता में आक्रोश

डीजीएमएस के बयान पर कतरास की जनता में आक्रोश

0 minutes, 0 seconds Read

बाघमारा (धनबाद) : डीजीएमएस के स्थापना दिवस पर 07 जनवरी को हुए आयोजन के दौरान डीजीएमएस के महानिदेशक ने एक बयान दिया था कि धनबाद चन्द्रपुरा रेलखण्ड पर भूमिगत आग का खतरा मंडरा रहा है. जरूरत पड़ी तो इसे पुनः बंद करना पड़ सकता है. इसी बयान को लेकर कोयलांचलवासी खासकर कतरास के लोगों में डीजीएमएस के प्रति खासा आक्रोश है.

ढाई वर्ष तक चला था आंदोलन

बता दें कि डीसी रेलखण्ड पर जून 2017 में भूमिगत आग का कारण बताकर पीएमओ के आदेश पर बंद कर दिया गया था. जिसको लेकर लगातार ढाई वर्ष तक आंदोलन चला और केंद्रीय मंत्रालय को आंदोलन के आगे झुकना पड़ा. इसके बाद रेलखण्ड पर पुनः परिचालन शुरू हुआ.

डीजीएमएस को बनाया जा रहा मोहरा- विजय झा

इस रेल आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले आंदोलनकारी पूर्व वियाडा अध्यक्ष विजय झा ने भी डीजीएमएस के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. विजय झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बयान पर कहा है कि कोयलांचलवासी फिर से एक साजिश का शिकार होनेवाले हैं जिसमें डीजीएमएस को मोहरा बनाया जा रहा है.

कोयला खनन के दौरान हो रही अनियमितता के लिए कार्रवाई और उत्पन्न समस्या के समाधान के लिए डीजीएमएस की स्थापना की गई थी. लेकिन आज यह लग रहा है कि डीजीएमएस अपने उद्देश्य से भटक गया है. साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि कतरास की जनता इसका जवाब देगी.

रिपोर्ट: सूरजदेव मांझी

Similar Posts