22 C
Jharkhand
Thursday, February 22, 2024

Live TV

अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियां बरामद, गिरोह का सरगना धराया

बरामद मूर्तियों में राम जानकी, राधा-कृष्ण, रिद्धि-सिद्धी और हनुमान की मूर्तियां शामिल

आरा : आरा-छपरा फोरलेन पर कोईलवर के समीप भोजपुर पुलिस ने एक कार की डिक्की से अष्टधातु की सात मूर्तियां बरामद की है. मूर्तियों के साथ चोर गिरोह का सरगना भी पकड़ा गया है. भगवान की मूर्तियों की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. भोजपुर पुलिस ने अंतरजिला मूर्ति चोर गिरोह का राजफाश किया है. पुलिस ने एक कार से चोरी की गई सात बेशकीमती मूर्तियों को न सिर्फ बरामद किया है, बल्कि गैंग के एक सरगना को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

अष्टधातु

अष्टधातु राम जानकी की मूर्ति बरामद

बरामद मूर्तियों में बक्सर के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का ढकाइच ठाकुरबाड़ी से चोरी गई राम जानकी की मूर्ति भी शामिल है. पुलिस को यह बड़ी सफलता आरा-छपरा फोरलेन पर कोईलवर के समीप से हाथ लगी है. पकड़ा गया सरगना उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर क्षेत्र का बताया जा रहा है.

अष्टधातु

करोड़ों की है मूर्तियां

भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार के निर्देश में पुलिस की टीम पकड़े गए सदस्य से पूछताछ कर गैंग से जुड़े अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है. बरामद सभी मूर्तियां अष्टधातु की बताई जा रही है. इनकी कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. पकड़े गए सरगना के पास से एक देसी पिस्तौल और गोली भी मिला है. एसपी प्रमोद कुमार शाम साढ़े चार बजे प्रेस वार्ता में विस्तृत खुलासा करेंगे.

बक्सर से अष्टधातु मूर्तियां चुराकर छपरा की ओर भाग रहे थे चोर

अबतक मिली जानकारी के अनुसार, अंतरजिला मूर्ति चोर गिरोह के पांच सदस्य बक्सर जिले के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का ढकाइच स्थित मठ से शनिवार की रात अष्टधातु से बनी राम जानकी समेत कुल सात मूर्तियों को चुराकर कार से छपरा की ओर भाग रहे थे. इस दौरान कोईलवर पुलिस ने आरा-छपरा फोरलेन पर ठीक कोईलवर स्थित एक होटल के समीप कार समेत अन्य संदिग्ध को धर दबोचा. कार सवार चार शातिर भागने में सफल हो गए. एक को पुलिस ने पकड़ लिया. तलाशी के दौरान उसके पास से देसी पिस्तौल और गोली मिला है.

रिपोर्ट: नेहा गुप्ता

Related Articles

Stay Connected

113,000FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
154,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles