Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

रांची में गणतंत्र दिवस की तैयारी पूरी, सुरक्षा को लेकर अलर्ट

रांची में गणतंत्र दिवस की तैयारी पूरी, सुरक्षा को लेकर अलर्ट

0 minutes, 0 seconds Read

रांची : राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में गणतंत्र दिवस को लेकर जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है. 26 जनवरी को मोरहाबादी मैदान में भव्य तरीके से संचालित हो सके इसको लेकर फूल रिहर्सल की गई है.

गणतंत्र दिवस : होटल्स एंड लॉज में चेकिंग

रांची एसएसपी कौशल किशोर ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा को लेकर रांची शहर के सुरक्षा को लेकर सभी थाने की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना हो सके इसके लिए लगातार चेकिंग चलाई जा रही है. होटल्स एंड लॉज में चेकिंग चलाई जा रही है. पार्किंग को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है. कार्यक्रम स्थल को लेकर किए गए मोरहाबादी मैदान के आसपास मीडिया के माध्यम सभी लोगों को सूचना भी दिया जा रहा है कि सभी जगहों पर मजिस्ट्रेट तैनात किया जा रहा है.

मोरहाबादी में फुल ड्रेस रिर्हसल

फुल ड्रेस रिर्हसल के दौरान गंणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों को रियल टाइम दोहराया गया. उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने वरीय पुलिस अधीक्षक के साथ परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली.

डीसी ने दिये कई निर्देश

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को ससमय प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर कार्य एवं दायित्व का निर्वहन करने के लिए आवश्यक निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपनी-अपनी जिम्मेदारी निष्ठापूर्वक निभायें, ससमय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर कार्य का निर्वहन करें.

गणतंत्र दिवस : तैयारियों का लिया जायजा

परेड पार्टियों को संबोधित करते हुए एसएसपी किशोर कौशल ने आवश्यक सुधार के निर्देश दिये. कार्यक्रम स्थल का मुआयना कर आला अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा भी लिया. फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की ज्वायंट ब्रीफिंग की गयी. इस दौरान जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारी भी उपस्थित थे. एसएसपी ने समारोह के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस बलों को निर्देश दिया गया.

रिपोर्ट: मुर्शीद आलम

Similar Posts