Bihar Jharkhand News

विशेष राज्य का दर्जा मिलने से बिहार का होगा विकास- नीतीश

विशेष राज्य का दर्जा मिलने से बिहार का होगा विकास- नीतीश
विशेष राज्य का दर्जा मिलने से बिहार का होगा विकास- नीतीश
Facebook
Twitter
Pinterest
Telegram
WhatsApp

अलग से हो रेल बजट, लोगों का रेलवे से ज्यादा जुड़ाव

एएन कॉलेज में सत्येंद्र नारायण सिन्हा के प्रतिमा का सीएम ने किया अनावरण

पटना : विशेष राज्य- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एएन कॉलेज में सत्येंद्र नारायण सिन्हा के प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि एएन कॉलेज से मेरा पुराना लगाव है. जब मैं सांसद था मैं यहीं बगल में रहता था. यहां पर आयोजित होने वाली हर कार्यक्रम में मैं हिस्सा लेता था. यहां पर जो निर्माण करने के लिए कॉलेज ने प्रस्ताव दिया, सरकार ने उसका पूरा सहयोग किया. एएन कॉलेज में जो निर्माण कार्य हुआ है वो बहुत ही सुंदर और भव्य हुआ है.

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग

केंद्रीय बजट पेश होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फिर से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा मिलने से बिहार का विकास होगा. देश का विकास होना चाहिए. केंद्र सरकार को हर राज्य का विकास करना चाहिए. किस राज्य का विकास नहीं हो रहा है उसे केंद्र सरकार देखें. बिहार के विकास के लिए राज्य सरकार बहुत काम करना चाह रही है, मगर राशि की कमी से इसमें दिक्कत हो रही है.

बजट में कुछ नहीं मिला तो हम अपनी ताकत से बिहार को बढ़ाएंगे आगे

केंद्रीय बजट पर सीएम नीतीश ने कहा कि इससे क्या मिलेगा, वह बजट पेश होने के बाद पता चलेगा. अगर कुछ नहीं मिलेगा तो हम अपनी ताकत के अनुसार बिहार को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे. हम अलग से रेल बजट चाहते हैं. रेल बजट पहले कैसे पेश था उसे देखना चाहिए. आम बजट से ज्यादा लोग रेल बजट में ज्यादा बहस करते थे. रेल बजट से लोगों का काफी जुड़ाव था. रेलवे से लोगों का सबसे ज्यादा जुड़ाव है. अटल बिहारी वाजपेई को याद करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में मैंने जो कार्य किया वह बहुत ही ज्यादा हुआ. हमारे कार्य को इन्होंने कभी नहीं बताया. यह सिर्फ अपनी बातों को करते हैं.

विशेष राज्य: हम बिहार के विकास के लिए कर रहे हैं काम

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार पहले कभी भी राज्य सरकार के कामों में हस्तक्षेप नहीं किया है. बिहार के विकास के लिए हम काम कर रहे हैं. केंद्र अगर मदद करता तो और बेहतर होता.

रिपोर्ट: प्रणव राज

Recent Posts

Follow Us

Sign up for our Newsletter