44.8 C
Jharkhand
Monday, June 17, 2024

Live TV

आज कल्पना की किस्मत ईवीएम में होगी लॉक

गिरिडीहः गांडेय विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर भी भारी उत्साह दिख रही है। यहां 375 बूथों पर 3,11,383 मतदाता 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान को लेकर डीसी सह निर्वाची पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी दीपक कुमार शर्मा, गांडेय के निर्वाची पदाधिकारी गुलाम समदानी समेत एसडीओ श्रीकांत, एसडीपीओ बिनोद रवानी समेत अन्य अधिकारी पूरी व्यवस्था पर नजर बनाये हुए हैं. कंट्रोल रूम द्वारा पल-पल की रिपोर्ट ली जा रही है.

गांडेय विधान सभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन उम्मीदवार हैं. वहीं कल्पना के लिए बीजेपी के दिलीप वर्मा चुनौती पेश कर रहे हैं. इस सीट से 9 अन्य अन्य उम्मीदवार भी खड़े है.

झामुमो की प्रतिष्ठा दांव पर कल्पना के उम्मीदवार बनने से इस सीट की चर्चा देश स्तर पर हो रही है. यह सीट इंडिया गठबंधन खासकर झामुमो के लिए प्रतिष्ठापूर्ण बन गयी है. यही कारण है कि मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, राजद नेता तेजस्वी यादव के अलावा राज्य सरकार के कई मंत्री भी यहां चुनाव प्रचार करते रहे. यह सीट राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद और जेएमएम सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू के लिए भी प्रतिष्ठा की है.

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles