30.8 C
Jharkhand
Sunday, April 14, 2024

Live TV

चतरा में तेज रफ्तार ट्रक ने ओमनी वैन‌ में मारी टक्कर, दो की मौत, तीन घायल

चतरा. जिले में दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। इसमें दो महिलाओं की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार, टंडवा थाना क्षेत्र के टंडवा-सिमरिया मुख्य पथ पर स्थित किशनपुर मोड़ के समीप तेज रफ्तार कोयला लदे ट्रक ने सिमरिया की ओर से आ रही ओमनी वैन में टक्कर मार दी। इस घटना में वैन में सवार दो महिलाओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। वहीं वैन में सवार तीन अन्य लोग घायल हो गये, जिसमें दो लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। वहीं घटना में वैन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी।

चतरा में हादसा

मृतकों की पहचान केरेडारी थाना क्षेत्र के कराली गांव निवासी बसंती देवी एवं उसकी पुत्री अंशु कुमारी के रूप में हुई है। घटना को लेकर बताया गया है कि सभी लोग ब्रह्माकुमारी संस्था से जुड़े हैं। संस्था से जुड़े करीब एक दर्जन लोग ओमनी वैन में सवार होकर पत्थलगड्डा में संस्था की ओर से आयोजित शिव‌ जयंती कार्यक्रम में शामिल होकर टंडवा होते हुए वापस केरेडारी लौट रहे थे।

इसी दौरान किशनपुर मोड़ के समीप आम्रपाली की ओर से आ रहे ट्रक ने टक्कर मारते हुए महिलाओं रौंद डाला।‌ घटना के बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने आम सड़क से कोयले के ट्रांसपोर्ट को बन्द कराने एवं मुआवजे की मांग को लेकर टंडवा-सिमरिया मुख्य पथ को जाम कर दिया है। वहीं घटना की जानकारी के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची हुई है। खबर लिखे जाने तक आक्रोशित लोग सड़क को जाम किए हुए थे।

चतरा में कुछ घंटे पहले पलटी थी कार

वहीं घटनास्थल पर इस हादसे से आधे घंटे पहले एक स्विफ्ट डिजायर कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े सुखे पेड़ में टक्कर मार दी थी, जिससे कार पलट गई थी। हालांकि इस हादसे में गनिमत रही कि वाहन में सवार चालक को हल्की चोंटे ही आई।

वहीं घटना से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों का कहना है टंडवा और केरेडारी में कार्यरत कोल कम्पनियां अपने मुनाफे की आड़ में आम लोगों को बलि का बकरा बना रही है। ग्रामीणों का कहना है कि आम सड़क से कोयल का ट्रांसपोर्ट पूर्णतः बंद किया जाए। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं, जिसका नतीजा है कि निरंतर दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही है।

सोनु भारती की रिपोर्ट

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles