29.8 C
Jharkhand
Monday, May 20, 2024

Live TV

OBC आरक्षण के साथ छेड़छाड़ को हम नहीं करेंगे बर्दास्त, पढ़ें और क्या कहा भाजपा नेता निखिल आनंद ने

पटना: रविवार को भाजपा ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की। प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री निखिल आनंद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समाज के वंचित शोषित, गरीब, ओबीसी अतिपिछड़े समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं और उसी समाज से आते हैं। प्रधानमंत्री के खिलाफ विपक्ष के नेता हमेशा आपत्तिजनक बयान देते रहे हैं। इसका जवाब पूरा देश कांग्रेस को देगी।

वहीं मुकेश सहनी को लेकर उन्होंने कहा कि वे अपने समाज के उत्थान की बात करते हैं अच्छी बात है लेकिन वे कहते हैं कि दूसरे की संपत्ति छीन कर लोगों में बांटा जायेगा। यह नक्सलवाद की पालिसी है। हम चाहते हैं कि जो जितना संघर्ष और मेहनत करे उसे उतना न्याय मिले। समाज के सभी वर्गों का कल्याण हो। प्रधानमंत्री ने मुकेश जी के समुदाय के लिए करि 50 हजार करोड़ की योजनाएं चलाई है जो चल रही है।

आरक्षण को लेकर निखिल आनंद ने कहा कि आरक्षण का लाभ सुनिश्चित होना चाहिए। कांग्रेस ने पिछले 30 वर्षों में ओबीसी कमीशन को मान्यता नहीं दी थी लेकिन हमने वह किया। हम चाहते हैं कि ओबीसी के आरक्षण को सुनिश्चित किया जाए। ओबीसी के आरक्षण में मुसलमानों को घुसा कर उनका जो हकमारी की जा रही है ये चिंता का विषय है और आने वाले समय में भाजपा ओबीसी मोर्चा प्रधानमंत्री से मांग करेगी कि ओबीसी आरक्षण में जो कमी है उसे पूर्ण किया जाए। और ओबीसी का हक उसे मिले। उनके मन सम्मान को सुनिश्चित किये जाएं।

इसमें सबसे बड़ा कदम है राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने के बाद ओबीसी आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता है। लेकिन आज विपक्ष मुस्लिम तुस्टीकरण के नाम पर ओबीसी के साथ हकमारी की कोशिश कर रहे हैं और भाजपा ओबीसी मोर्चा इसका विरोध करेगी। आज कुछ राज्यों में सवर्ण मुस्लिम को ओबीसी आरक्षण दिया जा रहा है जो कि गलत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही गरीब सवर्ण हिंदू मुसलमानों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया है।

पटना से अविनाश सिंह की रिपोर्ट

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

यह भी पढ़ें- PATNA में बेख़ौफ़ अपराधियों ने चाचा भतीजा को गोलियों से भूना, चाचा की मौत भतीजा…

OBC OBC OBC

OBC OBC OBC

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles