Bettiah में धराये 2 साइबर अपराधी, कई अवैध सामान भी बरामद

Bettiah में धराये 2 साइबर अपराधी, कई अवैध सामान भी बरामद

मझौलिया (बेतिया) : साइबर ठगी के लिए विख्यात मझौलिया थाना क्षेत्र के जौकटिया गांव से पुलिस ने दो-दो साइबर अपराधियों को खदेड़ कर पकड़ा। यह वारदात 29 जून की रात की है। पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों अपराधी जोकटिया के वार्ड नंबर-3 और वार्ड नंबर-6 के निवासी हैं। जानकारी इंस्पेक्टर सह थानाअध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्र ने दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार साइबर ठग मिंटू आलम उर्फ अबरार उम्र (22) वर्ष जो जवकटिया वार्ड तीन का रहने वाला है, जबकि दूसरा ठग इम्तियाज आलम उम्र (23) वर्ष जोकटिया के पुराना टोला गांव निवासी है।

बताया गया है कि मुखबिर द्वारा इंस्पेक्टर को प्राप्त सूचना के आधार पर पहले मिंटू आलम के घर छापेमारी की गई । पुलिस को घर पर अचानक देखने के बाद मिंटू आलम हाथ में झोला लेकर भागने लगा। जिसे खदेड़ कर पुलिस कर्मियों ने पकड़ा। मिंटू के पास से झोला में रखे गए विभिन्न कंपनियों का छह स्मार्ट मोबाइल फोन, चार सिम कार्ड, विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड और करीब सात लाख नगद रुपए बरामद किया गया। मिंटू आलम की निशानदेही पर पुलिस ने उसके साथी जबकटिया पुराना टोला वार्ड नंबर-6 निवासी इम्तियाज आलम के घर छापेमारी की। यहां इम्तियाज आलम के पास से कई आपत्तिजनक एटीएम कार्ड और सिम बरामद किया गया। कुल मिलाकर दोनों साइबर ठगों के पास से विभिन्न कंपनी का 11 मोबाइल, 11 एटीएम, चार सीम और नकदी बरामद किया गया।

छापेमारी में इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार मिश्र के अलावे पुलिस अवर निरीक्षक राजीव कुमार, सिमरन कुमारी, पुरुषोत्तम पांडे, अनंत कुमार आदि की उल्लेखनीय भूमिका रही। दोनों ही साइबर ठग के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर रविवार को जेल भेजा। बताते चले की मझौलिया थाना क्षेत्र का मुस्लिम बहुल क्षेत्र जोकटिया साइबर अपराधियों का गढ़ बना हुआ है। उपरोक्त दोनों अपराधियों के खिलाफ पुलिस को सूचना मिल रही थी, वरीय अधिकारियों के सत्यापन के बाद पुलिस ने टीम गठित कर छापेमारी की और बड़े पैमाने पर नगदी समेत ठगी करने वाला उपष्कर मिले।पिछले दिनों पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र में जवकटिया का युवक नेस्ताक अपने गर्ल फ्रेंड के साथ पकड़ा गया था।

यह भी पढ़े : खाने का मेन्यू व फ्रेंचाइजी को लेकर कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में बच्चियों ने जमकर काटा बवाल, 2 गुट भिड़े

यह भी देखें : https://youtube.com/22scope

राजन कुमार की रिपोर्ट

Share with family and friends: