उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, बोकारो से पटना जा रही शिवगंगा बस से शराब बरामद

उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, बोकारो से पटना जा रही शिवगंगा बस से शराब बरामद

रजौली (नवादा) : बिहार-झारखंड के सीमावर्ती चितरकोली पंचायत स्थित समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग के एसआई संगम कुमार विद्यार्थी एवं एएसआई अमित कुमार ने बोकारो से पटना जा रही शिवगंगा बस से 283 बोतल विदेशी शराब एवं बियर को बरामद किया है। वहीं बस को जब्त करते हुए चालक एवं उपचालक को गिरफ्तार किया गया है। उत्पाद विभाग द्वारा की गई कार्रवाई से शराब धंधेबाजों में खलबली मच गई है।

उत्पाद अधीक्षक अरुण कुमार मिश्र ने बताया कि बिहार मद्दनिषेध को सफल बनाने को लेकर उत्पाद एसआई संगम कुमार विद्यार्थी के नेतृत्व में समेकित जांच चौकी पर झारखण्ड की ओर से आनेवाली प्रत्येक छोटी से लेकर बड़ी वाहनों की सघन जांच की जाती है। जांच के क्रम में गुरुवार की अहले सुबह झारखण्ड के बोकारो से बिहार के पटना जा रही शिवगंगा नामक लग्जरी वाहन संख्या बीआर27पी9385 के छत के अलावे पीछे एवं बगल के लैगेज रखने वाले तहखाने से उजले बोरे में बंद भारी मात्रा में विदेशी शराब एवं बियर बरामद किया गया।बरामद शराब में बलेंडर्स प्राइड के 750 एमएल की 124 बोतल,आइकॉनिक व्हाइट के 750 एमएल के 40 बोतल, रॉयल स्टेज के 375 एमएल के 117 बोतल एवं बैड मंकी के 500 एमएल के दो केन बियर है। शराब एवं बस को जब्त करते हुए बस चालक एवं उपचालक को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी देखें :

गिरफ्तार बस चालक की पहचान नालंदा जिले के चंडी थाना के धर्मपुर गांव निवासी रामप्रवेश गोप के पुत्र रघुवीर कुमार एवं उपचालक की पहचान दीपनगर थाना के बरौटी इंदरपुर मोहल्ला निवासी स्वर्गीय अर्जुन सिंह के पुत्र सत्येंद्र कुमार के रूप में हुई है। इस दौरान चालक एवं उपचालक के पास से दो मोबाइल को भी जब्त किया गया है। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि जब्त शराब, बस एवं मोबाइल के अलावे गिरफ्तार चालक एवं उपचालक के विरुद्ध बिहार उत्पाद अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। वहीं गिरफ्तार लोगों को गुरुवार को ही अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जाएगा। इस मौके पर उत्पाद एसआई सन्नी कुमार, एएसआई बिशु हेम्ब्रम के अलावे सैप बल एवं गृहरक्षक के जवान मौजूद हैं।

यह भी पढ़े : ठगी करने वाले दो युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अनिल शर्मा की रिपोर्ट

Share with family and friends: