30.1 C
Jharkhand
Wednesday, May 22, 2024

Live TV

ईडी ने जारी किया बयान, जमीन घोटाले को लेकर पेश किये डराने वाले आकड़े

Breaking Update 10-05-2024 : जमीन घोटाले मामले में ईडी ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

गिरफ्तारी के बाद पीएमएलए कोर्ट में किया गया पेश

कोलकाता रजिस्टार ऑफिस के तापस घोष, संजीत कुमार को किया गया पेश.

हजारीबाग के डीड राइटर इरशाद अख्तर को भी किया गया गिरफ्तार

हजारीबाग कोर्ट के कर्मी इरशाद अख्तर को भी किया गया पेश.

रांची: जमीन घोटाले को लेकर ईडी ने पहली बार आधिकारिक रूप से बयान जारी किया है। ईडी ने जो बयान जारी किया है उस में बताया गया है कि अब तक 1.25 करोड़ कैश व  266 करोड़ की संपत्ति जब्त किया है इसके अलावा बैंक में जमा 3.56 करोड़ फ्रीज किया गया है।

जमीन घोटाले की जांच कर रही ईडी की टीम ने अब तक इस मामले में हेमंत सोरेन,आईएएस अधिकारी छवि रंजन और कारोबारी अमित अग्रवाल सहित 22 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

कुल 51 छापेमारी और नौ सर्वे कर 1.25 करोड़ रुपए कैश जब्त किए गए हैं। वहीं आरोपियों के बैंक खातों में मिले 3.56 करोड़ रुपए को फ्रीज कराया गया है।

जांच एजेंसी ने गुरुवार को इस घोटाले में आधिकारिक रूप से बयान जारी कर यह जानकारी दी। ईडी ने बताया कि एक साल में 266 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति भी जब्त की गई है।

इस घोटाले में तीन चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। जांच में मिले तथ्यों के बारे में 14 बार राज्य सरकार को जानकारी दी गई है। सरकार से एफआईआर दर्ज करने की अनुशंसा की गई है।

ईडी ने कहा कि हेमंत सोरेन और बड़गाई अंचल के तत्कालीन राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद को बरियातू रोड की 8.86 एकड़ जमीन हड़पने और अपराध से आय प्राप्त करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उस जमीन को भी जब्त कर लिया है, जिसकी कीमत करीब 31 करोड़ रुपए है।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles