32.2 C
Jharkhand
Thursday, May 30, 2024

Live TV

अस्पताल संविदाकर्मियों की हड़ताल सातवे दिन हुआ समाप्त

धनबाद: धनबाद एसएनएमएमसीएच संविदा कर्मी पिछले एक सप्ताह से हड़ताल पर थे।अस्पताल के मुख्य गेट पर वह धरना दे रहे थे.आज सातवें दिन सभी संविदा कर्मी हड़ताल खत्म कर वापस ड्यूटी पर लौट गए हैं.

बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के आश्वासन के बाद संविदा कर्मियों ने अपनी हड़ताल को खत्म की है. संविदा कर्मियों की हड़ताल के कारण अस्पताल की चिकित्सीय व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी. ओपीडी और इमरजेंसी समेत अन्य विभागों के मरीजों की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. संविदा कर्मियों के हड़ताल खत्म होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने भी राहत की सांस ली है.

वही पिछले 6 दिनों से परेशानी झेल रहे मरीजों को भी अब राहत मिलेगी. वही छटनी आदेश वापस होने से संविदाकर्मियों खुश है. विधायक ढुलू महतो ने कहा कि अस्पताल में मरीजों को पिछले 6 दिनों से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। संविदा कर्मियों की मांग भी काफी जायज है. संविदा कर्मियों को मांग को सचिव के समक्ष रखा गया है. विधायक ने कहा कि जिस तरह से पूर्व में संविदा कर्मी अस्पताल में अपना योगदान दे रहे थे। ठीक उसी तरह से ही आगे भी वह योगदान देते रहेंगे.

बता दें कि संविदा 120 संविदा कर्मियों को पिछले दिनों विभाग की ओर से हटाने का आदेश जारी हुआ था. इस आदेश के बाद अस्पताल में कार्यरत संविदा कर्मी हड़ताल पर चले गए थे . संविदा कर्मियों की हड़ताल के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, सांसद पीएन सिंह, विधायक राज सिन्हा भी धरना पर बैठे थे . इनके द्वारा संविदा कर्मियों की हड़ताल को जायज बताया गया था.

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles