Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

उपेंद्र कुशवाहा का दावा- BJP के संपर्क में JDU के बड़े नेता

उपेंद्र कुशवाहा का दावा- BJP के संपर्क में JDU के बड़े नेता

कमजोर हो रहा है जेडीयू

पटना : अपनी इलाज कराकर राजधानी पटना लौटे जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पटना एयरपोर्ट पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने जेडीयू के बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में होने की बात कही है.

मैं बीजेपी के संपर्क में नहीं हूं- उपेंद्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बीजेपी के किसी नेता से मेरी मुलाकात का यह अर्थ निकालना कि मैं बीजेपी के संपर्क में हूं यह ठीक नहीं है. मेरी एक तस्वीर बीजेपी नेता के साथ आ गई तो बात का बतंगड़ बनाया गया. व्यक्तिगत संबंध किसी का किसी के साथ भी हो सकता. वहीं उन्होंने कहा कि जेडीयू के बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. दरअसल जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा दिल्ली के एम्स में इलाज कराने गये थे. उसी दौरान बीजेपी के बड़े नेताओं ने उनसे मुलाकात की थी. जिसकी तस्वीरें मीडिया में आ गई. उसके बाद बिहार में राजनीति गर्म हो गई और कई तरह की अटकलें चलने लगीं.

रणनीति के हिसाब पार्टी लेती है निर्णय

वहीं नीतीश कुमार के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इसका क्या मतलब है. हमारी पार्टी भी बीजेपी के संपर्क में गई और अलग भी हुई. पार्टी अपनी रणनीति के हिसाब से जो आवश्यक होता है वह करती है. हम अगर बीजेपी के नेताओं से मिल लिए तो इस पर चर्चा करना उचित नहीं है.

जेडीयू की मजबूती के लिए कर रहा हूं प्रयास- उपेंद्र कुशवाहा

बीजेपी से संपर्क पर कुशवाहा ने कहा कि मेरे अलावा यह दूसरा कोई तय कर नहीं सकता है. मैं जेडीयू में हूं. मेरी चिंता का विषय यह है कि जेडीयू कमजोर हो रहा है और उसकी मजबूती के लिए मैं प्रयास कर रहा हूं. नीतीश कुमार से मुलकात पर उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ेगी तो 1 मिनट के अंदर में मुख्यमंत्री से बात कर लूंगा.

पार्टी के कमजोरी के खिलाफ कोई व्यक्ति बोल रहा है तो इस बात का दूसरा अर्थ नहीं निकालना चाहिए. इस पर जेडीयू के नेताओं से अलग-अलग बातचीत कर लीजिए, सभी अलग-अलग विचार रखेंगे, लेकिन कैमरा के सामने कोई कुछ बोलना नहीं चाहता है. बता दें कि अब उपेंद्र कुशवाहा के बयान से बिहार में एक बार फिर सियासी गर्म होने वाली है. देखने वाली बात होगी कि बीजेपी इस मामले पर क्या बोलती है.

रिपोर्ट: प्रणव राज

Similar Posts