पेंटर और मैकेनिक की जोड़ी ने कर दी वृद्ध की हत्या, हुए गिरफ्तार

पेंटर और मैकेनिक की जोड़ी ने कर दी वृद्ध की हत्या, हुए गिरफ्तार

बक्सर : बक्सर जिले के पांडेय पट्टी गांव में सात सितंबर को हुई वृद्धा की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। जिन्होंने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। एसपी मनीष कुमार ने दोनों को मीडिया के सामने पेश करते हुए बताया कि एक अभियुक्त पेंटर है जिसका महिला के घर आना-जाना पूर्व से था, जबकि दूसरा अभियुक्त कूलर मैकेनिक है जो पेंटर के माध्यम से महिला के घर पहुंचा। दोनों ने लूट की नीयत से घर में घुसकर लूट की घटना को अंजाम देने के बाद महिला की हत्या कर दी।

एसपी मनीष कुमार ने जानकारी दी कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर भेजी गई और अनुसंधान प्रारंभ किया गया। अनुसंधान के दौरान सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्यों के आधार पर इटाढ़ी गुमटी लख नंबर-11 से दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। नगर थाना क्षेत्र के गजाधरगंज निवासी बबलू सिंह यादव का पुत्र प्रेम कुमार यादव जो पेंटर है, और धनसोई के कैलख गांव निवासी दिनेश सिंह का पुत्र शशि रंजन मौर्य, जो कूलर मैकेनिक है को गिरफ्तार किया गया।

दरअसल, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पांडेय पट्टी गांव में स्वर्गीय रामदयाल शर्मा की 65 वर्षीय पत्नी कमलावती देवी सात सितंबर को अपने घर में मृत पाई गई थी। उनके घर में केवल किराएदार रहते हैं। अपने बच्चों और पत्नी के साथ दानापुर में निवास करने वाले उनके पुत्र ज्योति कुमार ने बताया था कि उनकी मां की मौत की सूचना उन्हें मिली। इसके बाद वह घर पर आकर शवदाह के लिए जा रहे थे। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी कि जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया और मामले की जांच की गई।

यह भी देखें :

आधुनिक शौक ने बना दिया हत्यारा 

एसपी मनीष कुमार ने बताया कि दोनों अभियुक्तों ने पहली बार कोई अपराध किया है और इनका कोई पुराना आपराधिक इतिहास नहीं है। इस प्रकार, माना जा सकता है कि यह घटना उन्होंने आधुनिक शौक पूरे करने के लिए की। पुलिस ने लूटे गए गहने भी बरामद कर लिए हैं, जिन्हें दोनों बेचने की कोशिश कर रहे थे। साथ ही घटना के दिन पहने गए कपड़े भी बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़े : बिहार के कई जिलों के SP का तबादला

धीरज कुमार की रिपोर्ट

Share with family and friends: