सत्ता पक्ष के मंत्रियों और विधायकों की बैठक पर टिकी सबकी नजरें

सत्ता पक्ष के मंत्रियों और विधायकों की बैठक पर टिकी सबकी नजरें

रांची: सत्ता पक्ष के मंत्रियों और विधायकों की बैठक आज सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई है।

बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी रहेंगे।

बदलती राजनीतिक परिस्थित में सीएम चंपाई सोरेन के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिय गए। सीएम को दुमका और खेलगांव के कार्यक्रम में शामिल होना था।

इन सभी घंटनाओं के बीच लगभग 20 घंटे पूर्व सीएम और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने सीएम चंपाई सोरेन से मुलाकात की।

बुधवार को होने वाली बैठक के एजेंडे पर दोनों में चर्चा हुई है। इसमें विधानसभा चुनाव की तैयारी भी है। लेकिन, यह भी माना जा रहा है कि बैठक में गठबंधन दल नेतृत्व को लेकर बड़ा निर्णय भी ले सकते हैं।

वहीं इस मामले में एक और जानकारी सामने आ रही है कि सोनिया गांधी ने हेमंत सोरेन को फोन कर राज्य के वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति पर बातचीत की थी

झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय ने कहा है कि सत्तापक्ष के सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई है। इसमें गठबंधन की संयुक्त रणनीति पर चर्चा होगी।

विधानसभा चुनाव की तैयारी पर भी साथी दलोंके साथ विमर्श किया जाएगा। जल्द ही झामुमो केंद्रीय समिति की भी बैठक होगी।

वहीं, नेतृत्व परिवर्तन की बात पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि बैठक विधानसभा चुनाव की राजनीति को लेकर बुलाई गई है।

वैसे बैठक में जो भी फैसला होगा, वह सभी को मान्य होगा। सूत्रों के अनुसार बैठक में कई विधायक हेमंत सोरेन को दोबारा सरकार की कमान सौंपने का सुझाव दे सकते हैं। साथ ही, मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है।

Share with family and friends: