हाजीपुर के देसरी में अनियंत्रित ट्रक ने भीड़ को रौंदा, हादसे में 12 की मौत, मरने वालों में अधिकांश बच्चे

author
0 minutes, 0 seconds Read

VAISHALI: हाजीपुर में एक अनियंत्रित ट्रक ने भुइयां पूजा देख रहे लोगों को

रौंद डाला जिसमें 8 लोगों की घनास्थल पर ही मौत हो गई.

जबकि 4 बच्चों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया.

मरने वालों में अधिकांश बच्चे थे. घटना
बिहार के हाजीपुर-महनार मार्ग पर देसरी थाना के

देसरी थाना के नयागंज 28 टोला के पास घटी.

बताया गया कि रविवार की रात करीब साढ़े आठ बजे एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे भुइंया बाबा की पूजा देख रहे लोगों को रौंद दिया. लोगों को रौंदने के बाद ट्रक सड़क किनारे पीपल के पेड़ से टकरा गई. ट्रक चालक भी इस घटना में बुरी तरह जख्मी हो गया है. घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक के क्षतिग्रस्त केबिन में फंस गया था. हादसे के बाद मौके पर जुटे लोग आक्रोशित हो गये और सड़क जाम कर दिया.

बताता जा रहा है कि महनार मोहद्दीनगर एसएच पर स्थित ब्रह्मस्थान के पास लोग भुइयां बाबा की पूजा के दौरान नेवतन पूजा कर रहे थे. इसी बीच एक अनियंत्रित ट्रक ने लोगों को रौंद दिया जिसमें आठ लोगो की मौत हो गई है बताया जा रहा है कि ट्रक चालक नशे में था. इसी कारण यह हादसा हुआ है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक द्वारा कई बच्चों को कुचलने की घटना से काफी मर्माहत हैं. उन्होंने इस घटना को दुखद बताते हुए मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने निर्धारित मानक प्रक्रिया के अनुरूप मृतकों के परिजनों को अविलंब अनुग्रह अनुदान उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है मुख्यमंत्री ने सभी घायलों के समुचित इलाज के लिए भी निर्देश दिए हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

राष्ट्रपति ने जताया दुःख
PM मोदी ने शोक संवेदना व्यक्त की

वैशीली सड़क हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू ने ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की है. अपने ट्वीट में राष्ट्रपति ने लिखा है कि सड़क दुर्घटना में बच्चों सहित कई लोगों की मौत की खबर अत्यंत पीड़ादायक है. मैं इस हादसे में अपने को खोने वाले परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करती हूं. साथही राष्ट्रपति ने घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की. वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वैशाली की घटना पर दुख जताते हुए शोक संतृप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त किया है. पीएम ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की है. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि देने का पीएम ने निर्देश दिया है.

रिपोर्ट: राजीव

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने की आनंद मोहन की रिहाई की मांग