औरंगाबाद: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में हथियार बरामद

औरंगाबाद: नक्सलियों की बड़ी योजना विफल, भारी मात्रा में हथियार बरामद

औरंगाबाद : अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी योजना विफल कर दी है. पुलिस ने मौके से

असलहे और भारी मात्रा में इंसास रायफल की जिंदा गोलियां बरामद की है.

सर्च अभियान में मिली सफलता

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में बताया कि गुप्त सूचना मिली कि

मदनपुर थाना क्षेत्र में बंदी, कटरीबा डोभा, गुबे स्थानीय चट्टान और आसपास के क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमला करने की तैयारी की जा रही है. इस सूचना पर उनके एवं 205 कोबरा वाहिनी के समादेष्टा कैलाश के संयुक्त निर्देश में अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) मुकेश कुमार, कोबरा वाहिनी के उप समादेष्टा दीपक, सहायक समादेष्टा अंबुज कुमार श्रीवास्तव के संयुक्त नेतृत्व में कोबरा एवं स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम इन इलाकों में नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त सर्च अभियान चलाया.

एसपी कांतेश कुमार मिश्रा

नक्सलियों की बड़ी योजना विफल: ऑपरेशन की भनक लगते ही भाग खड़े हुए नक्सली

एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि अभियान के चलाये जाने से नक्सलियों की सुरक्षा बलों पर हमले की योजना धरी रह गई. पुलिस के ऑपरेशन की भनक लगते ही नक्सली भाग खड़े हुए. मौके से पुलिस ने नाइन एमएम का दो देशी पिस्तौल, दो देशी कट्टा, पिस्तौल की तीन मैगजिन, इंसास रायफल की दो मैगजिन एवं 5.56 एमएम इंसास रायफल की 120 जिंदा गोलियां बरामद की गई है.

11 नक्सलियों को बनाया नामजद अभियुक्त, मामला दर्ज

मौके से जब्त सामानों की विधिवत जब्ती सूची तैयार कर सभी आग्नेयास्त्रों को मदनपुर थाना लाया गया. इस मामले में मदनपुर थाना में भादवि की धारा 147, 148, 149, 307, 353, 120 बी, 25(1-बी), 26-35 शस्त्र अधिनियम एवं 13, 16, 18, 20 यूएपीए एक्ट के तहत कांड संख्या-564/22 दर्ज किया गया है. मामले में कुल 11 नक्सलियों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. एसपी ने कहा कि पुलिस की छापेमारी अभियान से नक्सलियों का मनोबल काफी गिरा हुआ है. नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु छापेमारी अभियान लगातार जारी है.

रिपोर्ट: दीनानाथ मौआर

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी सफलता: एडीजी

Similar Posts