Dhanbad : समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने का काम किया है-चंपई सोरेन..

Dhanbad

Dhanbad : सीएम चम्पाई सोरेन आज धनबाद पहुंचे हैं। धनबाद के बिरसा मुंडा मेगा स्पोर्ट्स कम्प्लेक्स में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम चंपई सोरेन ने कहा कि झारखंड के अलग राज्य बनने के बाद  BJP लम्बे समय तक राज्य किया है। डबल इंजन की सरकार ने यहां के आदिवासी गरीब पिछड़ा अल्पसंख्यक के हित में नही सोचा।

लुंगी चप्पल पहनते थें उन्हें हवाई जहाज में बैठाकर वापस लाया

2019 में हमारी सरकार बनने के साथ ही कोरोना आ गया। हमारी सरकार ने राज्य की जनता को इससे उबारा और बचाया, प्रवासी मजदूरों को वापस लाया और उन्हें अपने घर तक सुरक्षित पहुंचाया। जो लुंगी चप्पल पहनते थें उन्हें हवाई जहाज में बैठाकर वापस लाया।

ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak मामले में नया खुलासा, ओएसिस स्कूल में सीबीआई की दस्तक, अब आगे क्या… 

समाज के अंतिम व्यक्ति तक हमने सरकारी योजना को पहुंचाने का काम किया है। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत हमने कई बड़े काम किये हैं। हमारे पास कोयला, सोना, यूरेनियम, तांबा अभ्रक है लेकिन बीजेपी अलग राज्य बनने के साथ सत्ता में थी लेकिन उन्होंने गरीबों के हितों की रक्षा नहीं की।

BJP राज्य का विकास नहीं कर सकती

हम विद्यार्थियों को चार गुणा छात्रवृत्ति दे रहे हैं। हर परिवार की बच्ची को सावित्री बाई फूलो किशोरी योजना के तहत जोड़ा गया। इंजीनियरिंग और डॉक्टरी की पढ़ाई के लिए हमने गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना चलाया, छात्रों को विदेश पढ़ने भेजा गया। BJP राज्य का विकास नहीं कर सकती।

ये भी पढ़ें- Om Birla लगातार दूसरी बार चुने गए लोकसभा अध्यक्ष… 

हम किसानों को बेहतर कृषि के लिए KCC दे रहे हैं। दो लाख तक लोन माफ कर रहे हैं। BJP ने हमारी सरकार को कभी स्थिर नहीं रहने दिया। हमारे हेमन्त बाबू को झूठा आरोप लगा कर जेल में डाल दिया। सरकार ने राज्य की जनता को 200 यूनिट बिजली फ्री देने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना से गरीब मजदूरों, छात्रों, विधवा, बुजुर्गों को फ्री भृमण की सुविधा दिया जा रहा है।

Share with family and friends: