Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

नीतीश कुमार की समाधान यात्रा आज पहुंचेगी बोधगया

author
0 minutes, 0 seconds Read

नीतीश कुमार आज बोधगया के इंलरा गांव और बांकेबाजार के बेला गांव में लोगों से करेंगे संवाद, लेमन ग्रास की खेती का लेंगे जायजा

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा आज गया पहुंचेगी. गया के बोधगया प्रखंड स्थित इंलरा गांव और बांकेबाजार प्रखंड के बेला गांव में लोगों से संवाद करेंगे. मुख्यमंत्री बांके गांव में लेमन ग्रास और मशरुम की खेती का भी जायजा लेंगे.


नक्सलियों का गढ़ में पहली बार जा रहे हैं सीएम


नक्सलियों का गढ़ माने जाने वाले बेला गांव में किसानों द्वारा किए गए लेमन ग्रास और मशरूम की खेती को देखने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार जा रहे हैं. इसका श्रेय किसानों को ही मिलता है। सीएम के आगमन को लेकर वरीय पुलिस पदाधिकारी लगातार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर बेला गांव दुल्हन की तरह सज-धज कर तैयार है। वहीं ग्रामीणों में सीएम के आने की खुशी भी देखी जा रही है‌. नक्सली इलाका होने के कारण सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था किये गये हैं.


पिछले एक सप्ताह से चल रहा है सर्च अभियान


पिछले एक सप्ताह से बेला गांव के आसपास सीआरपीएफ और एसएसबी के जवान लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं. सीएम के कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम और एसएसपी आशीष भारती ने बांकेबाजार के बेला गांव का दौरा किया.इस दौरान सबसे पहले डीएम और एसएसपी ने लेमल ग्रास की खेती वाले स्थान की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने हेलीपैड स्थल का जायजा लिया. डीएम ने गांव के हर घर का जायजा लिया ताकि सुरक्षा में कोई चूक ना हो.


सीएम के कार्यक्रम को लेकर दुरुस्त कराई गई सड़क


वहीं मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर गांव में जाने वाली सड़क

को दुरुस्त कराया गया. गांव में संचालित लेमनग्रास की खेती,

जीविका, आंगनबाड़ी केंद्र, सरकारी विद्यालय को भी रंगरोगन

का कार्य पूरा किया गया. पूरा गांव को पर्यावरण जल जीवन हरियाली

के स्लोगन के साथ पोस्टर बैनर से बटा हुआ है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेला गांव में करीब 12 बजे तक आने की उम्मीद है.

रिपोर्ट: रंजन

Similar Posts