30.1 C
Jharkhand
Wednesday, May 22, 2024

Live TV

ऑपरेशन मुस्कान : जहानाबाद पुलिस ने खोए हुए 34 मोबाइल लोगों को किया वापस

जहानाबाद : पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर बिहार पुलिस द्वारा ऑपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है जिसमें खोए हुए मोबाइल को पुलिस बरामद कर लोगों को वापस करती है। इसी कड़ी में शनिवार को एसपी अरविंद प्रताप सिंह ने अपने कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि जहानाबाद पुलिस द्वारा 34 मोबाइल बरामद किया है। जिसका मोबाइल खो गया था जिसके द्वारा सनहा दर्ज किया गया था। विभिन्न थाने के पुलिस द्वारा एवं साइबर थाना के मदद से सभी मोबाइल को लोकेशन के आधार पर बरामद किया गया।

सरकार द्वारा एक ऑपरेशन मुस्कान चलाया गया है। इसके तहत मोबाइल बरामद कर लोगों को वापस करना है। खोए हुए चीज मिल जाने पर लोगों के चेहरे पर मुस्कान आती है। इसलिए इसका नाम मुस्कान रखा गया है। मोबाइल चोरी की घटना लगातार होती है और पुलिस भी मोबाइल बरामद कर रही है। इसके पूर्व भी कई मोबाइल बरामद किया गया है जो मोबाइल चोरी किया जाता है उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाती है।

उन्होंने कहा कि जो मोबाइल किसी घटना में शामिल होता है उसे कोर्ट के आदेश पर उसे वापस किया जाता है। जिसका किसी का मोबाइल कहीं गिर जाता है और थाना में आवेदन देते हैं तो पुलिस द्वारा इसी अभियान के तहत मोबाइल को बरामद किया जाता है और जिसका मोबाइल है उसे वापस किया जाता है। पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है और आगे भी या अभियान चलता रहेगा।

वहीं मोबाइल लेने पहुंचे रजनीश कुमार ने बताया कि साल भर पहले उनका मोबाइल खो गया था मुझे अचानक फोन आया कि आपका मोबाइल मिल गया है इसलिए मैं बहुत खुश हूं। मुझे विश्वास नहीं था कि मेरा मोबाइल वापस मिलेगा। लेकिन पुलिस के सहयोग से मेरा मोबाइल वापस मिला है। इसलिए इस कार्य के लिए पुलिस को तहे दिल से बधाई देता हूं।

यह भी पढ़े : Facebook लाइव के माध्यम से यातायात DSP ने सुनी समस्या, आम लोगों ने काफी सराहा

यह भी देखें : https://youtube.com/22scope

गौरव सिन्हा की रिपोर्ट

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles