BJP नेता प्रदीप प्रसाद के द्वारा मंदिर में तड़ित चालक यंत्र का किया गया उद्घाटन …

22Scope News

Ranchi : सदर विधानसभा क्षेत्र के सिलवार स्थित जगन्नाथ धाम मंदिर परिसर पहुंचे BJP नेता प्रदीप प्रसाद जहां पर स्थानीय लोगों के द्वारा श्री प्रसाद का स्वागत व अभिनंदन किया गया जिसके बाद प्रदीप प्रसाद ने मंदिर परिसर में पूजा अर्चना कर क्षेत्र वासियों के सुख शांति समृद्धि की मंगल कामना की जिसके साथ मुख्य पुजारी,मंदिर कमेटी के सदस्य एवं स्थानीय लोगों की उपस्थिति में मंदिर परिसर में प्रदीप प्रसाद के द्वारा लगाए गए तड़ित चालक यंत्र का उद्घाटन किया गया।

ज्ञात होगा कि पिछले वर्ष 2023 में अचानक बिजली चमकने से दो युवक की मृत्यु सहित कई अन्य लोग घायल हो गए थे। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदीप प्रसाद ने यह सराहनीय कदम जनता जनार्दन के लिए उठाया है ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को मेले में किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो। साथ ही प्रदीप प्रसाद के द्वारा मंदिर परिसर में 175 पौधारोपण किया गया वहीं कई पौधे स्थानीय लोगों के बीच वितरण किया गया, 7 जुलाई को मेले के दिन मंदिर परिसर के समक्ष दिनभर खिचड़ी महा भोग का वितरण किया जाएगा।

हरियाली महोत्सव के तहत 50 हजार से भी अधिक पौधारोपण एवं पौधा वितरण किया जा चुका है

5 जून से प्रारंभ हरियाली महोत्सव सदर विधानसभा क्षेत्र में एक नई कामयाबी को हासिल करता हुआ नजर आ रहा है इस कामयाबी के बीच सदर विधानसभा क्षेत्र की समस्त जनता जनार्दन का प्रयास और आशीर्वाद है अब तक 50 हजार से भी अधिक पौधारोपण एवं पौधा वितरण किया जा चुका है जिसमें आम,अमरूद,कटहल जैसे अनेकों पौधे शामिल है इस मुहिम में कई संस्था भी अपना साथ और सहयोग प्रदान की है तो वहीं दूसरी ओर महिलाएं और बच्चे भी बढ़-चढ़कर प्रदीप प्रसाद के साथ कदम से कदम चलकर हजारीबाग को स्वच्छ सुंदर बनाने में अपना सहयोग कर रहे हैं।

हर सामाजिक कार्यों में प्रदीप प्रसाद की रहती है उपस्थित, करते हैं उत्साह से कार्य

भाजपा नेता प्रदीप प्रसाद हर सामाजिक कार्य को काफी उत्साह के साथ संपन्न करते हैं, पिछले कई वर्षों से निरंतर रूप से कार्तिक पूर्णिमा के पावन दिन आयोजित नरसिंह मेला में श्रद्धालुओं के लिए खिचड़ी महा भोग का वितरण करते आ रहे हैं तो वहीं जगन्नाथ धाम मंदिर में भी पिछले कई वर्षों से यह सेवा प्रदान की जा रही है इस वर्ष भी यह सेवा निरंतर रूप से प्रारंभ रहेगी इस सेवा के माध्यम से बीते वर्ष करीब 40 हजार से भी अधिक लोगों ने खिचड़ी महाभोग का लाभ लिया था।

तड़ित चालक यंत्र के उद्घाटन के पश्चात मुख्य पुजारी सहित मंदिर कमेटी के सदस्यों एवं स्थानीय लोगों ने प्रदीप प्रसाद के प्रति आभार जताया कहा कि अपने मंदिर के प्रति जो कार्य किया है वह काफी सराहनीय है, जो कार्य मंदिर कमेटी ने पिछले कई वर्षों से नहीं कर पाया अपने कर दिखलाया है।

मौके पर प्रदीप प्रसाद ने मंदिर कमेटी एवं स्थानीय लोगों के प्रति आभार जताते हुए कहा कि जनता जनार्दन को कोई तकलीफ ना हो इसके लिए मैं 24 घंटा उनकी सेवा में उनके लिए तात्पर्य हूं, मंदिर में इस वर्ष तड़ित चालक यंत्र लगवाया गया है ताकि मेले के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो, आने वाले श्रद्धालु खुशी और उमंग के साथ मेले का आनंद ले हमारी टीम मिले परिसर में पूरी तरह से तैनात रहेगी श्रद्धालुओं की सेवा में, साथ ही मंदिर के समक्ष मेले के दिन सुबह से खिचड़ी महा भोग का वितरण किया जाएगा।

मौके पर मंदिर के पुजारी विशेश्वर पांडे,टून्नू लाल, रामावतार शर्मा, सुखदेव प्रजापति, पूर्व जिला परिषद कालेश्वर रजक,अमित पासवान,उदय प्रसाद,बिरजू कुमार रवि,रंजीत रविदास,विजय कुमार,नरेश यादव,राजू प्रसाद,जय शंकर मिश्रा, ओमप्रकाश देव, राजेंद्र मेहता, मुकेश प्रजापति, मीना प्रजापति, सुजीत प्रजापति, अनिल कुमार रवि, संतोष रविदास, चंदन रवि, राजा रवि, शैलेश यादव, कमल कुमार दास सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

Share with family and friends: