44.8 C
Jharkhand
Monday, June 17, 2024

Live TV

पानी की समस्या से जुझ रहे हैं लोग, दूसरे जगह पलायन करने को मजबूर

गया : जल ही जीवन है। अगर लोगों को पीने के लिए जल ही नहीं मिलेगा तो जीवन खतरे में पड़ सकता है। गया में ग्रामीण क्षेत्र की बात तो छोड़िए शहर में भी पानी की किलत से लोग जूझ रहे हैं। यहां तक पानी नहीं रहने के कारण अब लोग अपने घर छोड़कर दूसरे जगह पलायन करने को मजबूर है। जी हां, हम बात कर रहे हैं गया जिले के शहरी क्षेत्र के वार्ड नंबर-3 के शिव नगर कॉलोनी भैंसिया गली की है।

22Scope News

शहर के वार्ड नंबर-3 के शिव नगर कॉलोनी स्थित भैंसिया गली में इन दोनों पानी की घोर समस्या है। लोगों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। यहां हर घर की बोरिंग फेल हो गया है। यहां तक सरकारी चापाकल नहीं है। वहीं हर घर गंगा जल की पानी को लेकर बिछाए गए पाइप पिछले एक साल से शोभा की वस्तु बनी हुई है। अभी तक यहां पानी की कनेक्शन किसी भी घर में नहीं दी गई है। जिससे यहां के रहने वाले लोग काफी परेशान है। यहां के लोग पानी नहीं रहने के कारण दूसरे के घर जगह चले गए हैं।

आपको बता दें कि कई घरों में रहने वाले किराएदार भी घर खाली कर दूसरे जगह चले गए हैं। वहीं जो लोग रह रहे हैं वह मजबूरी में ही रह रहे हैं। जैसे-तैसे दूर जाकर पानी लाकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा एक टैंकर से पानी कुछ दिनों से दिया जा रहा है। वह टैंकर भी काफी दूर खड़ा कर दिया जाता है। जिससे महिलाएं घर से निकलकर काफी दूर जाकर टैंकर से पानी भरते हैं, फिर भी एक टैंकर से काम नहीं चल रहा है।

महिलाओं का कहना है कि अगर हर घर गंगाजल का कनेक्शन चालू कर दिया जाता है तो हम लोग के घरों में भी पानी आ जाता है। हमलोगों को पानी की समस्या दूर हो जाती है। इसको लेकर हमने नगर निगम, बुडको और जिलाधिकारी को भी अवगत कराया है। सभी अधिकारी यही कहते हैं कि एक डेढ़ महीने में सप्लाई शुरू हो जाएगा। लेकिन तबतक गर्मी खत्म हो जाएगी और हम लोगों को ऐसे ही पानी के लिए झेलना पड़ेगा।

यह भी पढ़े : गया में मूंगे पत्थर के गणेश जी की प्रतिमा, गर्मी से बचाने के लिए लगाए जा रहे लेप

यह भी देखें : https://youtube.com/22scope

आशीष कुमार की रिपोर्ट

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles