Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

साहिबगंज पहुंचा दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज

साहिबगंज पहुंचा दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज

0 minutes, 0 seconds Read

क्रूज को देखने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

साहिबगंज : दुनिया का सबसे लंबी नदी क्रूज एमवी गंगा विलास क्रूज शुक्रवार की देर शाम 5ः45 बजे साहिबगंज पहुंचा. पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से इसे रवाना किया था. क्रूज रात भर यहां पर प्रवास करेगा. इधर पुरानी साहिबगंज घाट में क्रूज को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

साहिबगंज: 62 मीटर लंबी है गंगा विलास क्रूज

यह क्रूज 51 दिनों के सफर पर है और डिब्रूगढ़ उसका अंतिम पड़ाव होगा. एमवी गंगा विलास क्रूज 62 मीटर लंबी और 12 मीटर चौड़ी है. इसमें तीन डेक हैं, और 36 पर्यटकों की क्षमता वाले 18 सुइट्स हैं. क्रूज में स्विट्जरलैंड के 32 पर्यटक वाराणसी से डिब्रूगढ़ की यात्रा का आनंद उठाएंगे.

इन अधिकारियों ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

इधर समदा स्थित बंदरगाह पर डीसी रामनिवास यादव, एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा, डीएफओ मनीष तिवारी, एनडीसी मिथिलेश झा, एसडीओ राहुल जी आनंद जी, डीटीओ संतोष कुमार गर्ग, डीएमओ विभूति कुमार, एसडीपीओ राजेंद्र दूबे, डीपीआरओ सविता सिंह ने क्रूज की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

तीन दिन पहले पहुंचा क्रूज

क्रूज़ को 23 जनवरी को साहिबगंज पहुंचना था, लेकिन 3 दिन पूर्व ही पहुंच गया. मौसम साफ रहने के कारण और गंगा का जलस्तर सही रहने के कारण वाराणसी से साहिबगंज आने में कोई परेशानी नहीं हुई.

साहिबगंज: विदेशी अतिथियों का स्वागत

डीसी रामनिवास यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 जनवरी को वाराणसी से क्रूज को रवाना किया था. 7 दिनों की यात्रा कर क्रूज साहिबगंज पहुंचा है. शनिवार को सुबह 8 बजे विदेशी अतिथियों का स्वागत किया जाएगा. इसके उपरांत पर्यटक के जहां घूमने की इच्छा होगी उन्हें सुरक्षा मुहैया करायी जायेगी.

रिपोर्ट: अमन राय

Similar Posts