33.7 C
Jharkhand
Tuesday, April 23, 2024

Live TV

Breaking: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका, जल्द सुनवाई की लगाई गुहार

दिल्ली. बड़ी खबर राजधानी दिल्ली से आ रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और ईडी रिमांड के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी है। इस याचिका में हाईकोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की गयी है। बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में गुरुवार को अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था और शुक्रवार को ट्रायल कोर्ट ने सीएम केजरीवाल से पूछताछ के लिए ईडी को छह दिनों की रिमांड दी थी।

बता दें कि, शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गुरुवार को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को दिल्ली के रउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया था। यहां ईडी ने सीएम केजरीवाल से पूछताछ के लिए कोर्ट से 10 दिनों की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने छह दिनों की ही रिमांड दी थी।

शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट से झटका लगने के बाद कल शाम ही उनके घर पर ईडी की टीम ने छापेमारी की थी। साथ ही मामले में ईडी की टीम सीएम केजरीवाल को 10वां समन सौंपा कर उनसे पूछताछ शुरू की थी। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

22Scope News

बता दें कि गुरुवार को ही दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को झटका देते हुए गिरफ्तारी से राहत देने से इनकर कर दिया था। इससे पहले कोर्ट ने अरिवंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को समन दिये जाने को लेकर ईडी से भी ठोस सबूत मांगा था। वहीं इस मामले में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, लेकिन सुनवाई होने से पहले ही याचिका वापस ले ली थी।

शराब घोटाला मामले में ये भी जेल में बंद

बता दें कि इसी शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल में बंद है। मनीष सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था, जबकि संजय सिंह को पिछले साल अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था। अब इसी मामले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles