22 C
Jharkhand
Thursday, February 22, 2024

Live TV

बिहार झारखंड के दो-दो शहरों से जियो ने 5जी सेवा का किया आगाज

बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर और झारखंड के रांची, जमशेदपुर में लॉन्च

पटना/रांची : बिहार की राजधानी पटना और उत्तर-बिहार के गौरव मुजफ्फरपुर शहर में रिलायंस जियो ने अपनी ट्रू 5जी सेवाएं लॉन्च कर दी है. पटना के शहरी क्षेत्रों पटना साहिब से लेकर दानापुर तक और मुजफ्फरपुर के शहरी क्षेत्र में अब जियो ट्रू 5जी का कवरेज मिलेगा.

भगवान बिरसा मुंडा की भूमि – झारखंड में राजधानी रांची और स्टील सिटी जमशेदपुर के शहरी इलाकों में भी आज से जियो का ट्रू 5जी नेटवर्क शुरू हो गया है.

बिहार

देश के 16 शहर जियो ट्रू 5जी से हुए कनेक्ट

मकर संक्रांति के पवित्र दिन, 14 जनवरी को देश भर के 16 शहर जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ गए. पटना, मुजफ्फरपुर, रांची और जमशेदपुर के अलावा जियो ट्रू 5जी नेवटर्क से कनेक्ट होने वाले अन्य शहर हैं- छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग और भिलाई, ओडिशा के राउरकेला और ब्रह्मपुर, कर्नाटक के बीजापुर, उडीपी, गुलबर्ग और बेल्लारी, महाराष्ट्र का अमरावती, आंध्र प्रदेश का एलुरु और केरल का कोल्लम. कंपनी का दावा है कि दिसंबर 2023 तक बिहार और झारखंड के हर कस्बे और हर गांव में जियो ट्रू 5जी उपलब्ध होगा.

‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत उपभोक्ताओं को मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

पटना, मुजफ्फरपुर, रांची और जमशेदपुर में 14 जनवरी 2023 से जियो उपयोगकर्ताओं को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा. आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा.

5जी नेटवर्क से जुड़ने वाले ये हैं अन्य शहर

छत्तीसगढ़ – रायपुर, दुर्ग, भिलाई, ओडिशा- राउरकेला, ब्रह्मपुर, महाराष्ट्र – अमरावती
कर्नाटक – बीजापुर, उडीपी, गुलबर्ग, बेल्लारी, आंध्र प्रदेश – एलुरु, केरल – कोल्लम

बिहार और झारखंड के 4 महत्वपूर्ण शहरों में सेवाएं शुरू करने पर हमें गर्व- जियो प्रवक्ता

लॉन्चिंग पर जियो प्रवक्ता ने कहा कि “बिहार और झारखंड के 4 महत्वपूर्ण शहरों में जियो ट्रू 5जी सेवाएं शुरू करने पर हमें गर्व है. देश भर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड को हमने और तेज कर दिया है क्योंकि हम चाहते हैं कि साल 2023 में प्रत्येक जियो उपयोगकर्ता को जियो ट्रू 5जी टेक्नोलॉजी का फायदा मिले.

राज्य सरकारों का जताया आभार

जिन शहरों में ट्रू जी लॉन्च किया गया है वे हमारे देश के महत्वपूर्ण पर्यटन-स्थल, व्यापारिकऔर औद्योगिक केन्द्रों में शामिल हैं. जियो की ट्रू 5जी सेवाओं के लॉन्च के साथ ही क्षेत्र के उपभोक्ताओं को न केवल सबसे अच्छा दूरसंचार नेटवर्क मिलेगा बल्कि ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी के क्षेत्रों में भी विकास के अनंत अवसर मिलेंगे.

इस क्षेत्र को डिजिटाइज़ करने की हमारी कोशिशों को लगातार समर्थन के लिए हम बिहार और झारखंड की राज्य सरकारों के आभारी हैं.

Related Articles

Stay Connected

113,000FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
154,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles