33.7 C
Jharkhand
Tuesday, April 23, 2024

Live TV

बाघमारा में किस मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं लोग….

बाघमाराः झारखंड के बाघमारा में आज अग्नि प्रभावित गांव के लोगों का आक्रोश दिखा है। अग्नि प्रभावित गांव खोखीबीघा, जयरामडीह और रायटोला के सैकड़ों ग्रामीणों ने BCCL के खिलाफ खुलकर विरोध प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें-ससुर के अंतिम संस्कार पर गए थे, घर से हो गई लाखों की डकैती….. 

बीसीसीएल ब्लॉक दो के कोल परियोजना और बेनीडीह कोल साइडिंग को अनिश्चितकाल के लिए चक्का जाम कर इन ग्रामीणों ने अपना विरोध जताया। धरना प्रदर्शन के साथ इन तमाम गांव के लोग साइडिंग परिसर में धरने पर बैठ गये हैं।

दो साल पहले पुनर्वास की बनी थी सहमति, लेकिन अबतक नहीं हुई अमल

अग्नि प्रभावित गांव खोखीबीघा, जयरामडीह और रायटोला के ग्रामीणों का आरोप है कि दो साल पहले कोल प्रबंधन के साथ सुरक्षित जगह और पुनर्वास की सहमति कोल प्रबंधन के साथ बनी थी। ग्रामीणों का कहना है कि कोल प्रबंधन के साथ इस सहमति से अग्नि प्रभावित गांव के लोगों को उम्मीद जगी थी कि डर और बदहाली के बादल गांव से छटेंगे।

22Scope News

ये भी पढ़ें-….जा रहे थे खेत, अचानक लगा जोर का झटका, मौत !

लेकिन दो साल के बाद भी अग्नि प्रभावित इन गांव के लोगों की दिक्कतें जस की तस बनी हुई है। ग्रामीण अब कोल प्रबंधन पर वादाखिलाफी का आरोप लगा रहे हैं और हर हाल में जिन शर्तों पर सहमति हुई थी, उसे पूरा करने की मांग कर रहे हैं।

अग्नि प्रभावित गांव के लोगों की सीधी चेतावनी,मांग पूरी नहीं होने तक हटेंगे नहीं

बाघमारा के अग्नि प्रभावित इन गांव के लोग अब अपनी मांग के लिए अड़े हैं। ग्रामीण अग्नि प्रभावित इलाके से सुरक्षित जगह देने की मांग पर और पुनर्वास की मांग पर अड़े हुए हैं।

22Scope News

ग्रामीणों ने सीधे लहजे में कह दिया कि बीसीसीएल जबतक उनकी मांग को पूरा नहीं करता है तबतक उनका आंदोलन जारी रहेगा। वहीं ग्रामीणों के इस विरोध प्रदर्शन से ब्लॉक 02 परियोजना और बेनीडीह साइडिंग का काम-काज ठप रहा।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles