PM मोदी आज करेंगे नॉमिनेशन, शाह, राजनाथ, नीतीश सहित कई दिग्गज करेंगे शिरकत

PM मोदी आज करेंगे नॉमिनेशन, शाह, राजनाथ, नीतीश सहित कई दिग्गत करेंगे शिरकत

वाराणसी : लोकसभा चुनाव चरम मोड़ पर पहुंच चुका है। चौथे चरण का चुनाव भी खत्म हो गया है। साथ ही आखिरी चरण का नामांकन प्रक्रिया अंतिम दौर में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा संसदीय सीट से लगातार तीसरी बार नॉमिनेशन करने जा रहे हैं। पीएम सुबह 11.30 बजे नॉमिनेशन दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले गंगा स्नान करेंगे। पीएम मोदी के नामांकन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित यूपी में एनडीए के सहयोगी दल के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे।

22Scope News

भाजपा के एनडीए सहयोगी लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के भी शामिल होने की उम्मीद है। उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी, मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साई, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के सीएम हिमंत बिस्वा शर्मा, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग और त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा भी प्रधानमंत्री के नामांकन के दौरान मौजूद रह सकते हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्र बाबू नायडू भी वाराणसी में रहेंगे।

आपको बता दें कि पीएम मोदी दिन के वाराणसी दौरे पर हैं। कल यानी 13 मई को बिहार के सारण से वाराणसी के लिए निकले थे। कल शाम में वहा लंका गेट से काशी विश्वनाथ तक लंबा मेगा रोड शो किया था। कल भी वाराणसी की सड़कों पर जबरदस्त भीड़ देखने को मिली थी। पीएम के रोड शो में सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मौजूद थे। पीएम नॉमिनेशन करने के बाद वह झारखंड के कोडरमा में चुनावी रैली करने के लिए निकल जाएंगे।

यह भी पढ़े : सारण में प्रधानमंत्री बोले- देश की साख, धाक व रुतबा बढ़ाने के लिए है ये चुनाव

यह भी देखें : https://youtube.com/22scope