Bihar Jharkhand News

‘शिखंडी’ और ‘नाईट गार्ड’ वाले बयान पर जदयू के बाद हम के निशाने पर सुधाकर सिंह

‘शिखंडी’ और ‘नाईट गार्ड’ वाले बयान पर जदयू के बाद हम के निशाने पर सुधाकर सिंह
‘शिखंडी’ और ‘नाईट गार्ड’ वाले बयान पर जदयू के बाद हम के निशाने पर सुधाकर सिंह
Facebook
Twitter
Pinterest
Telegram
WhatsApp

मांझी ने राजद से की कार्रवाई की मांग और दिलाई गठबंधन धर्म की याद

पटना : शिखंडी- बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सह राजद विधायक सुधाकर सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ‘शिखंडी’ और ‘नाईट गार्ड’ बताने वाले बयान पर जदयू के बाद अब हम पार्टी के सुप्रीमो ने भी निशाना साधा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सुधाकर सिंह पर हमला किया. उन्होंने ट्वीट कर राजद से सुधाकर सिंह पर अविलंब कार्रवाई की मांग की और गठबंधन धर्म की याद भी दिलाई.

शिखंडी: गठबंधन धर्म का पालन करे राजद

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राजद में हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अभद्र टिप्पणी करके सुधाकर सिंह ने साबित कर दिया है कि भले ही वह राजद में हों पर उनकी आत्मा आज भी अपने पुराने दल भाजपा के साथ ही है. ऐसे आरजेडी की जवाबदेही बनती है कि अविलंब सुधाकर सिंह पर कार्रवाई करें, यही गठबंधन धर्म का पालन होगा.

जानिए क्या कहा था सुधाकर सिंह ने ?

दरअसल सुधाकर सिंह ने कहा था कि इतिहास सबको याद नहीं रखता है. आज मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार का नाम याद है, लेकिन कुर्सी छिनने के बाद अंत में आपका काम ही आपके नाम को याद रखेगा. नीतीश कुमार का कोई काम ऐसा नहीं है जो कि पूर्व में मुख्यमंत्रियों को मिल चुका है. चाहे वह बात करें कर्पूरी ठाकुर की या फिर लालू प्रसाद यादव. इनकी तरह नीतीश कुमार कभी भी इतिहास के पन्नों में शामिल नहीं होंगे. बिहार का इतिहास उन्हें हमेशा उन्हें शिखंडी के रूप में याद करेगा. अब इनकी इन्हीं बयानों पर बिहार में सियासत तेज हो गई है.

शिखंडी: सुधाकर के बहाने तेजस्वी पर भड़के उपेन्द्र कुशवाहा

इससे पहले जदयू पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सुधाकर सिंह के दिए गये ‘शिखंडी’ और ‘नाईट गार्ड’ वाले बयान पर भड़ास निकाली और तेजस्वी यादव पर निशाना साधा. उपेंद्र कुशवाहा ने सोशल मीडिया पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को टैग कर लिखा कि जरा गौर से देखिए-सुनिए अपने विधायक के बयान को. उन्हें बताईए कि राजनीति में भाषाई मर्यादा की बड़ी अहमियत होती है. वे उस शख्सियत को ‘शिखंडी’ कह रहें हैं, जिन्होंने बिहार को उस खौफनाक मंजर से मुक्ति दिलाने की ‘मर्दानगी’ दिखाई थी. वह भी तब जब उसके खिलाफ कुछ भी बोलने के पहले लोग दाएं-बाएं झांक लेते थे.

नीतीश कुमार पर लगातार निशाना साधते रहें हैं सुधाकर सिंह

बता दें कि राजद विधायक सुधाकर सिंह जब से मंत्री पद से इस्तीफा दिया है तब से लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर हैं. वे हर मुद्दे पर अपने ही सरकार को घेरते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ भी बयान देने से नहीं चुकते, लगातार उनके खिलाफ बोलते हैं. अभी हाल ही में उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए ‘शिखंडी’ तक कह दिया था और बोले थे नीतीश कुमार सिर्फ दो महीने के लिए मुख्यमंत्री बने थे.

रिपोर्ट: राजीव कमल

Recent Posts

Follow Us

Sign up for our Newsletter