Chhattisgarh के इन बच्चों को इसी महीने से मिलेगा प्रतियोगी परीक्षा के लिए मुफ्त कोचिंग

Chhattisgarh

रायपुर: छत्तीसगढ़ में अब गरीबों के बच्चे पैसे के अभाव में अफसर बनने के सपने को चकनाचूर नहीं होने देंगे। इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने गरीब बच्चों को मुफ्त में कोचिंग सुविधा देने जा रही है। छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में जुलाई महीने से ही मुफ्त कोचिंग क्लास की शुरुआत होने जा रही है। मुफ्त कोचिंग पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों को दी जाएगी।

मुफ्त कोचिंग क्लास छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, धमतरी, राजनांदगांव, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर चांपा, महासमुंद जिला में शुरू की जा रही है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इसके लिए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि पीएससी, व्यापम और बैंकिंग जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए श्रमिकों के बच्चों को मुफ्त कोचिंग सुविधा जल्दी से उपलब्ध कराई जाए।

मामले को लेकर राज्य के श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने बताया कि यह योजना छत्तीसगढ़ भवन और अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों के लिए है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिकों के बच्चों को भी मुफ्त में शिक्षा देने की योजना लेकर सरकार आ गई है। उन्होंने कहा कि इस मुफ्त की कोचिंग से बच्चों को कई महत्वपूर्ण प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने का मौका मिलेगा और वे इसका लाभ ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें- लोकसभा में गरजे Munger MP ललन सिंह, विपक्ष पर जम कर बोला हमला

https://youtube.com/22scope

Chhattisgarh Chhattisgarh Chhattisgarh

Chhattisgarh

Share with family and friends: